THIS BLOG IS ALL ABOUT TECHNICAL PAGES TECHNICAL THINGS GAME STORY GAMING DOWNLOADING LINK AND YOUTUBE VIDEOS

Tuesday, August 7, 2018

GTA 5 GRAND THEFT AUTO STORY V IN HINDI

SO HELLO FRIENDS
THIS IS GTA 5 STORY IN HINDI
HOPE YOU LIKE IF THERE IS ANY MISTAKE PLZZ DONT MIND


लॉस सैंटोस: पश्चिमी दुनिया की ईर्ष्या के बाद, आत्म-सहायता गुरु, स्टार्टलेट और लुप्तप्राय हस्तियों से भरे एक विशाल सूरज-भरे महानगर, अब आर्थिक अनिश्चितता और सस्ते रियलिटी टीवी के एक युग में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।


अशांति के बीच, तीन बहुत ही अलग अपराधी अपने अस्तित्व और सफलता की संभावनाओं को साजिश देते हैं: फ्रैंकलिन, एक सड़क हसलर वास्तविक अवसरों और गंभीर धन की तलाश में है; माइकल, एक पेशेवर पूर्व-कॉन जिसका सेवानिवृत्ति बहुत कम गुलाबी है, उम्मीद है कि वह होगा; और ट्रेवर, एक हिंसक पागल एक सस्ता उच्च और अगले बड़े स्कोर की संभावना से प्रेरित है। विकल्पों से बाहर निकलने पर, चालक दल साहसी और खतरनाक हेस्ट्स की एक श्रृंखला में सब कुछ जोखिम देता है जो उन्हें जीवन के लिए सेट कर सकता है।
अब तक की सबसे बड़ी, सबसे गतिशील और सबसे विविध खुली दुनिया, ग्रैंड थेफ्ट ऑटो वी ने नए तरीके से कहानी और गेमप्ले को मिश्रित किया है क्योंकि खिलाड़ी खेल के तीन मुख्य पात्रों के जीवन में बार-बार कूदते हैं और खेल के अंतःस्थापित कहानी के सभी पक्षों को खेलते हैं।


कहानी सारांश
चेतावनी: निम्नलिखित में spoilers शामिल हैं। अपने जोखिम पर पढ़ें।

नौ साल पहले सर्दी के दौरान हमें ग्रामीण लुडेंडॉर्फ, उत्तरी यांकटन में लूट लिया गया एक छोटा बैंक मिल गया। तीन लुटेरों - माइकल, ट्रेवर, और ब्रैड - बैंक की संपत्ति लेने में व्यस्त हैं। एक आसान हिट अराजकता में बदलना चाहिए क्योंकि पुलिस बल उन्हें माल के साथ क्षेत्र छोड़ने से रोकने का प्रयास करते हैं। पलायन वाहन चलाते हुए चौथा डाकू भागने के दौरान मारा जाता है और अन्य लोग खेत में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सड़क पर सख्त स्ट्रेट्स में खुद को पाते हैं। यद्यपि उन्होंने गर्मी खो दी, लेकिन एक स्निपर ब्रैड और माइकल को चोट पहुंचाता है, जबकि ट्रेवर को पुलिस की अगली लहर पर लेने के लिए कवर मिल जाता है। अंततः ट्रेवर माइकल और ब्रैड के पीछे छोड़कर बर्फीले मैदान में उड़ गया। कुछ समय बाद एक कब्रिस्तान में माइकल के लिए एक अंतिम संस्कार आयोजित किया जा रहा है - हालांकि माइकल बाड़ के बाहर दिखाया गया है, और स्निपर शोक करने वालों में से एक है। iGTA5

वर्तमान दिन लॉस सैंटोस के लिए फास्ट फॉरवर्ड। माइकल अपने क्रुद्ध परिवार पर चर्चा करने के लिए एक मनोचिकित्सक कार्यालय चलाता है। वह अब एफआईबी के तहत गवाह संरक्षण में हैं, जिन्होंने उत्तरी यंकटन में उनकी मदद के बदले उन्हें और उनके परिवार को एलएस में एक मीठा सौदा किया था। कार्यालय के बाहर वह फ्रैंकलिन और लैमर नामक दो युवा गैंगबैंगर्स के साथ संक्षेप में चैट करता है जो घर की तलाश में हैं। शिमोन यतियायन नामक एक कार डीलर के लिए ये दो पुनर्वास वाहन जो ग्राहकों को भुगतान जारी नहीं रख सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए छायादार व्यावसायिक प्रथाओं का उपयोग करते हैं। यद्यपि फ्रेंकलिन और लैमर शिमोन के नजदीक हैं, फिर भी यहूदी और सड़क गिरोह जीवन छोड़ने के उनके सपने उन्हें उनसे चोरी करने के लिए प्रेरित करते हैं। नियमित रूप से पुनर्वास के दौरान फ्रेंकलिन ने खुद को माइकल से एक कार ले ली जो पीछे की सीट में फेंक चुका है। माइकल ने फ्रैंकलिन के डू-व्हाट-आई-एम-रेप रवैया को पसंद किया और माइकल ने शिमोन के कारोबार को तोड़ने के बाद भविष्य में एक पेय पीने की पेशकश की।



अब बेरोजगार, फ्रैंकलिन ने माइकल को एक पेय के प्रस्ताव पर ले लिया। माइकल के बेटे को परेशानी से बचाने के बाद, माइकल फ्रैंकलिन को अपने पंख के नीचे ले जाता है। एक दिन माइकल ने अपनी पत्नी के टेनिस कोच को छोटे कपड़ों से पकड़ लिया और उसे वाइनवुड हिल्स के घर में पीछा किया। फ्रैंकलिन से मदद के साथ, माइकल घर के आधे हिस्से को नष्ट कर देता है और घर के सिर को केवल यह पता लगाने के लिए कि कोच वास्तव में किसी अन्य ग्राहक के घर पर छुपा रहा था जिसका पति मार्टिन मद्राज़ नामक एक शक्तिशाली गिरोह नेता है। वह माइकल से मुकाबला करता है और यह सुनिश्चित करता है कि नुकसान का भुगतान किया जाएगा। माइकल लेस्टर नाम के एक पुराने दोस्त से संपर्क करता है जो एक गहने की दुकान में एक हेस्ट स्थापित करता है। माइकल, फ्रैंकलिन, और दूसरों ने सफलतापूर्वक गहने के साथ बंद कर दिया और थोड़ी देर के लिए कम रखा।

ट्रेवर एक आश्चर्यचकित माइकल और माइकल के जीवन के अराजकता के बीच पकड़ने के दो प्रयासों के साथ फिर से मिलते हैं। पारिवारिक मुद्दों को छोड़कर, माइकल का शोषण उन एफआईबी एजेंटों के साथ अच्छी तरह से नहीं बैठता जिन्होंने माइकल को अपना सौदा दिया और वे उन्हें अपने ट्रैक को कवर करने में मदद करने के लिए मजबूर हुए और एफआईबी को अपनी प्रतिद्वंद्वी सरकारी एजेंसी आईएए के खिलाफ मदद करने के लिए मजबूर किया। माइकल, फ्रैंकलिन, और अंततः ट्रेवर को माइकल के सौदे को गुप्त रखने के दौरान मदद के लिए लाया गया है। अपराध में लौटने के साथ, माइकल का परिवार थोड़ी देर के लिए बाहर निकलता है। फ्रैंकलिन को लेस्टर के लिए अतिरिक्त काम करके अधिक अपर्याप्त आपराधिक गतिविधियों को ढूंढना जारी है, जिन्हें उच्च प्रोफ़ाइल लक्ष्यों की आवश्यकता होती है। लेस्टर द्वारा खरीदे गए एक वाइनवुड हिल्स हवेली में रहने के लिए फ्रैंकलिन का अधिग्रहण किया गया फंड। उच्च जीवन के करीब एक कदम लेकिन फ्रैंकलिन अभी भी खुद को लमर द्वारा सड़क गिरोह के नेतृत्व में शामिल पाया गया है। इस बीच ट्रेवर सरकारी सुरक्षा ठेकेदार कंपनी मेरीवेदर से एक प्रयोगात्मक हथियार चुराकर अपने व्यापार का विस्तार करता है। सभी तब तक ठीक हैं जब तक कि लेस्टर सेना ट्रेवर को मारने की सूची के शीर्ष पर समाप्त होने से पहले इसे वापस करने के लिए नहीं। iGTA5



एफआईबी के लिए ब्याज और धन के व्यक्तियों को प्राप्त करते समय, नायक अमीर और शक्तिशाली डेवन वेस्टन के साथ पेश किए जाते हैं। वह माइकल, फ्रैंकलिन और ट्रेवर की मदद से वेस्टर्न को कुछ दुर्लभ कारों पर हाथ रखने के बदले में निर्माता सोलोमन रिचर्ड्स के साथ रिचर्ड्स मेज़ेस्टिक स्टूडियो में फिल्मों को प्यार करता है - जो माइकल को प्राप्त करता है। स्टूडियो अपनी समस्याओं से कम नहीं है जिसे माइकल को सुलैमान को हल करने में मदद करने की जरूरत है। मद्राज़ो माइकल से भी संपर्क करता है क्योंकि उसे चचेरे भाई को लेने में मदद की ज़रूरत है जो उसके खिलाफ अदालत में सबूत के रूप में अदालत में गवाही देगा। माइकल और ट्रेवर सफल हो गए लेकिन मैड्राज़ो को संदिग्ध फाइलों को वापस लौटने पर, ट्रेवर ने मैड्राज़ो की पत्नी का अपहरण कर लिया और उसके साथ संबंध बना दिया। मैड्राज़ो से छिपाने के लिए माइकल और ट्रेवर दोनों ब्लेन काउंटी से भाग गए। घर पर वापस, ट्रेवर अपने व्यापार को जारी रखता है जिसमें मेरीवेदर से चोरी भी शामिल है।

जबकि वे रेगिस्तान में छिपाते हैं, एफआईबी को एक बार फिर आईएए द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रयोगशाला पर छापे के लिए कुछ अतिरिक्त धन की आवश्यकता होती है और पैसा पाने के लिए माइकल और ट्रेवर को सूचीबद्ध किया जाता है। वे लेस्टर की ओर रुख करते हैं जो ग्रामीण इलाकों में एक छोटे से बैंक चोरी को स्थापित करता है। फ्रेंकलिन अपने दोस्तों से जुड़ता है और वे उस हेस्ट को खींचते हैं जो कि जितना आसान था उतना आसान नहीं था। मैरीवेदर, ट्रेवर और माइकल से अधिक वस्तुओं को चुराते हुए कुछ मूल्य मिलता है जो सीधे मद्रासो के साथ चीजों को सेट करना चाहिए - बशर्ते ट्रेवर पत्नी के साथ अपने रिश्ते को तोड़ दे और स्वेच्छा से उसे वापस कर दे। माइकल ट्रेवर से भी वादा करता है कि वे लॉस सैंटोस में यूनियन डिपॉजिटरी में एक विशाल हेस्ट करेंगे। माइकल, ट्रेवर, और फ्रैंकलिन एफआईबी प्रयोगशाला को छेड़छाड़ में मदद करते हैं और बाद में ट्रेवर मैड्राज़ो की पत्नी को लौटता है। माइकल और ट्रेवर सुरक्षित रूप से लॉस सैंटोस लौट आए।

जबकि माइकल अपने खाली घर वापस चला गया, ट्रेवर अपने लॉस सैंटोस ऑपरेशन के आधार को स्ट्रिप क्लब में ले जाता है। लेस्टर और नायक संघीय डिपोजिटरी हेस्ट की योजना बनाना शुरू करते हैं, लेकिन इससे पहले कि वे आगे बढ़ सकें ट्रेवर आंकड़े एक परेशान सत्य के बारे में बताते हैं कि उन्हें पुष्टि करने की आवश्यकता है। ट्रेवर उत्तरी यंकटन वापस यात्रा करता है और नीचे ब्रैड के शरीर को खोजने के लिए माइकल की कब्र खोदता है। माइकल 9 साल पहले बैंक लूटने से पहले किए गए सौदे को वास्तव में स्वीकार किए बिना समझाए जाने की कोशिश करता है। कब्रिस्तान में खड़े चीनी गिरोहियों द्वारा बाधित है जो माइकल पर कब्जा करने में कामयाब रहे लेकिन ट्रेवर बच निकले। वे माइकल बंधक सोचते हैं कि वह ट्रेवर के प्रेमी हैं लेकिन ट्रेवर माइकल को मार डालेगा। माइकल अक्षम होने के साथ, ट्रेवर, फ्रैंकलिन और लैमर खत्म वेस्टन की दुर्लभ कारों को वितरित करते हैं लेकिन तत्काल भुगतान के बजाय उन्हें बताया जाता है कि उनके लिए पैसा निवेश किया जा रहा है और ओवरटाइम दिया गया है। यह फ्रेंकलिन के साथ अच्छी तरह से नहीं बैठता है जो लेस्टर से बात करता है कि माइकल को खोजने और ढूंढने के लिए जो वेस्टन को बेहतर जानता है। लेस्टर फ्रैंकलिन को लॉस सैंटोस में एक गोदाम में माइकल के फोन को ट्रैक करने में मदद करता है। फ्रैंकलिन ने माइकल को मुक्त करने के लिए चीनी गैंगस्टर को मार दिया।



एफआईबी एजेंटों के लिए गर्मी गर्म हो रही है और उन्हें पिछली बार मदद की ज़रूरत है। माइकल, फ्रैंकलिन और अन्य ने एफआईबी भवन पर अपने कंप्यूटर से जानकारी चोरी करने के लिए छेड़छाड़ की। हमला एक सफलता है लेकिन माइकल को बाद में मैरीवेदर के साथ ट्रेवर के रोमांच पर चर्चा करने की जरूरत है। पहले माइकल को अपने परिवार को वापस पाने की जरूरत है और फिर फिल्म को खत्म करने की जरूरत है, जिसने सोलोमन रिचर्ड्स के साथ मदद की है। दुर्भाग्य से वेस्टन निवेशकों के लिए बीमा राशि में उत्पादन और रेक को रद्द करने की योजना बना रहा है। स्टूडियो को कोंडो विकास में भी बदल दिया जाएगा। उनकी फिल्म के लिए माइकल का जुनून उन्हें फिल्म रील पाने का पीछा करता है जो वेस्टन के सहायक की मौत के साथ समाप्त होता है। यह एंजर्स वेस्टन। फिल्म सहेजी गई है और माइकल ने अपना ध्यान वापस एफआईबी में बदल दिया है। एक कला केंद्र में एक बैठक के दौरान बाकी एफआईबी के साथ-साथ आईएए और मैरीवेदर सभी हस्तक्षेप करते हैं। एक बड़ा शूटआउट शुरू होता है लेकिन माइकल और उसके एजेंट ट्रेवॉर के लिए भाग में शामिल होने के लिए धन्यवाद में रहते हैं। ट्रेवर और माइकल बड़े हेस्ट के लिए तैयार हैं और सहमत हैं। iGTA5


जबकि चीजें उस मोर्चे पर आती हैं, फ्रेंकलिन को सूचित किया जाता है कि ग्रामीण इलाकों में लामर को प्रतिद्वंद्वी सड़क गिरोह द्वारा पकड़ा गया है। फ्रैंकलिन, माइकल और ट्रेवर मुफ्त लैमर की मदद करते हैं और उन्हें लॉस सैंटोस लौटते हैं। लामर के घर छोड़ते समय एफआईबी एजेंट फ्रैंकलिन से मुकाबला करते हैं और उन्हें बताते हैं कि उन्हें ट्रेवर लेने की जरूरत है। वे उसे कब बताएंगे। माइकल अपनी फिल्म के प्रीमियर में जाते हैं लेकिन वेस्टन ने मेरीवेदर को अपने घर पर हमला किया और अपने परिवार को पकड़ लिया। माइकल अपने घर को मजबूर कर देता है और समय के लिए अपने परिवार को दूर ले जाता है। मित्रों और परिवार के साथ सुरक्षित नायक संघीय जमाकर्ता में बड़ी हेस्ट के साथ आगे बढ़ते हैं। एलएसपीडी और मेरीवेदर ने अच्छी लड़ाई की लेकिन हेस्ट एक सफलता है। जब तक वेस्टन फ्रैंकलिन के घर में दिखाई नहीं देता तब तक सब ठीक दिखते हैं। वह फ्रैंकलिन को माइकल को मारना चाहता है लेकिन फ्रेंकलिन का कहना है कि एफआईबी चाहता है कि वह ट्रेवर को मार डाले। फ्रैंकलिन को एक विकल्प का सामना करना पड़ रहा है: माइकल को मारो, ट्रेवर को मार डालो, या उन सभी को बचाने और बचाने के लिए लाइन पर अपना जीवन डालें।



कहानी खत्म कैसे होती है? आप तय करें।

IF YOU WANT MORE INFORMATION SUBSCRIBE TO MY CHANEL ON YOUTUBE


यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो YouTube पर मेरे चैनल पर सदस्यता लें कृपया अधिक सूचना के लिए सदस्यता लें और घंटी आइकन दबाएं

CLICK ON THE IMAGE TO COME TO MY CHANEL

MY CHANEL


THANK YOU FOR VISITING

ALSO LIKE SHARE AND SUBSCRIBE

TO MY CHANEL THANK YOU

U SEE YOU AGAIN IN NEXT BLOG




Share:

0 comments:

Post a Comment

THIS BLOG IS ALL ABOUT TECHNICAL PAGES TECHNICAL THINGS GAME STORY GAMING DOWNLOADING LINK AND YOUTUBE VIDEOS

Powered by Blogger.

Recent Posts

Contact Form

Name

Email *

Message *

Search This Blog

Arsip Blog

Search This Blog

Like on Facebook

RECENT UPLOADS

Comment

Recent